July 2, 2020
  • Home
  • અન્ય
  • यदि आप केंद्र सरकार के इस काम को करते हैं, तो सरकार एक करोड़ रुपये का इनाम देगी, विवरण जानिए
અન્ય

यदि आप केंद्र सरकार के इस काम को करते हैं, तो सरकार एक करोड़ रुपये का इनाम देगी, विवरण जानिए

नई दिल्ली: सरकार ने वीडियो कांफ्रेंसिंग करने वाली कंपनी जूम पर प्रतिबंध लगा दिया है। गृह मंत्रालय ने अधिकारियों को सुरक्षा जोखिमों का हवाला देते हुए जूम की सेवा का उपयोग नहीं करने का आदेश दिया था। जिसके बाद भारत सरकार के इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने एक चुनौती शुरू की है। मेक इन इंडिया कार्यक्रम के अनुसार, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के लिए सर्वश्रेष्ठ तकनीक विकसित करने वाली टीम को 1 करोड़ रुपये से सम्मानित किया जाएगा।

 

विजेता टीम द्वारा बनाई गई वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ऐप का उपयोग केंद्र और राज्य सरकारों द्वारा एक वर्ष के लिए किया जाएगा। जिसके बाद डेवलपर टीम को ऐप रखरखाव के लिए 10 लाख रुपये का वार्षिक अनुबंध दिया जाएगा।

केवल एक स्टार्ट-अप कंपनी या टीम इस ऐप को मेक इंडिया प्रोग्राम के तहत बना सकती है। इस चुनौती में भाग लेने के लिए पंजीकरण की अंतिम तिथि 30 अप्रैल है, विचार 7 मई तक दिए जा सकते हैं।

विजेता की घोषणा 29 जुलाई, 2020 को की जाएगी।

इन बातों को ध्यान में रखना होगा

सभी भाग लेने वाली टीमों को अपनी ऐप अवधारणा की एक विस्तृत रिपोर्ट देनी होगी। कुल 10 टीमों का चयन किया जाएगा। इन सभी टीमों को 5 लाख रुपये का पुरस्कार दिया जाएगा। – चयनित 10 टीमों को भारत सरकार के एक जूरी के समक्ष ऐप का एक प्रोटोटाइप पेश करना होगा। इस राउंड में 3 डेवलपर टीमों का चयन किया जाएगा। इन टीमों को अपना ऐप पूरा करने के लिए 20 लाख रुपये का फंड दिया जाएगा।

– अंतिम चरण में, भारत सरकार विजेता टीम की घोषणा करेगी। विजेता टीम को एक करोड़ रुपये दिए जाएंगे। यही नहीं, इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना मंत्रालय से विजेता टीम के सदस्यों को प्रमाण पत्र भी दिए जा

: gujju stars
आप , गुजरात के लोकप्रिय फेसबुक पेज के माध्यम से इस तरह के भावनात्मक लेख, स्वास्थ्य बढ़ाने की जानकारी, बॉलीवुड समाचार, धार्मिक कहानियाँ, व्यंजनों और अन्य रोचक जानकारी के लिए यह लेख पढ़ रहे हैं जो दैनिक जीवन में उपयोगी हैं। लाइक करें और हमसे जुड़ें।

Related posts

ઉત્તરપ્રદેશ ના મુસ્લિમ પરિવારો ને મોરારી બાપુનો ટેકો , બાપુએ માનવતા મહકાવી!

Gujju Stars

વડા પ્રધાનના અભિયાન માટે મોરારી બાપુએ જાહેર સહકારની માંગ કરી!

Gujju Stars

Leave a Comment